online24news.in
Assembly Election Results : राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कौन है मुक्यमंत्री का चेहरा किस सर पर सजेगा ताज इस बार जाने सब कुछ
न्यूज़

Assembly Election Results : राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कौन है मुक्यमंत्री का चेहरा किस सर पर सजेगा ताज इस बार जाने सब कुछ

Assembly Election Results : 3 दिसंबर के हुए विधानसभा के हुए मतगणना से ये साफ़ हो चूका है की तीन राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बन रही है। वही तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बन रही है। अब सवाल ये उठ रहा है की इन राज्यों में मुख्यमंत्री के दौड़ में कौन आगे चल रहा हैं। किस के सर पर मुक्यमंत्री का ताज होगा।

Assembly Elections 2023 Results:

चार राज्यों के हुए विधानसभा के हुए चुनाव में जहां तीन राज्यों मध्यप्रेदश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बन रही है वही तेलंगाना में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनती नजर आ रही है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की बम्पर जीत हुई है और तेलंगाना में कांग्रेस की बम्पर जीत दर्ज की गई है। तेलंगाना में पिछले 10 साल से चली आ रही केसीआर सरकार को जबरदस्त झटका दिया है तेलंगाना ने। गौरतलब है की इन चारो राज्यों में न तो कांग्रेस और न ही बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री का चेहरा की घोसणा किया हैं। अब सवाल ये आखिर ये इन राज्यों में मुक्यमंत्री कौन बनेगा।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
Shivraj singh chouchan
Shivraj singh chouchan. image source social media

मप्र सजेगा शिवराज सिंह चौहना के सर पर मुख्यमंत्री का ताज

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मुख्यमंत्री का ताज शिवराज सिंह चौहान के सर पर सजेगा ताज, मध्यप्रदेश बीजेपी में सब से योग्य चेहरा है तो वो है शिवराज सिंह चौहान, शिवराज सिंह चौहान इस समय भी मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री है और उम्मीद किया जा रहा है की इस बार भी वही मुख्यमंत्री बनेंगे।

शिवराज सिंह ने अपना पहला विधानसभा का चुनाव बुधनी से 1990 में जीत हासिल किया था और इसी के साथ 1991 में विदिशा से बतौर सांसद भी चुन कर संसद भवन पहुंचे थे।

इस के बाद शिवराज सिंह फिर से 2006 में बुधनी विधानसभा से चुनाव जीता और आज तक उस पर काबिज है। आप को बता दे की शिवराज सिंह चौहान  मध्यप्रदेश में एकलौते ऐसे नेता रहे है जो लंबे समय से मध्यप्रदेश में मुक्यमंत्री के तौर पर रहे है। मध्यप्रदेश की जनता भी इन्हें काफी पसंद करती हैं. लोग कह रहे है मध्यप्रदेश में बीजेपी दुबारा सत्ता में आई है तो मामा शिवराज सिंह के ‘लाडली बहना’ योजना की वजह से।

कांग्रेस के कार्यकर्त्ता भी बोल रहे है लाडली बहना योजना के वजह से बीजेपी को लाभ पंहुचा है। आप को बता दे की मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना का शिवराज सिंह चौहान ने काफी प्रचार किया था।

महंत बालकनाथ को मिल सकता है राजस्थान का ताज

राजस्थान में बीजेपी के सांसद रहे बाबा बालकनाथ मुख्यमंत्री के दौड़ में सब आगे है इस समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जैसे अलवर से सांसद महंत बालकनाथ भी नाथ समुदाय से आते है और उनके क्षेत्र में भी उनके मानाने वालो की संख्या लाखो में है।

Mahant balaknath
Mahant balaknath. image source social media

बीजेपी ने इस बार के विधानसभा के हुए चुनाव में तिजारा सीट से चुनाव में उतारा था और उन्होंने बड़ी जीत हासिल किया है। इस सीट पर उनका सीधी लड़ाई कांग्रेस के इमरान खान से था, वही महंत बालकनाथ ने इमरान खान 6173 वोटों से इमरान खान को हरा दिया।

छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री हो सकते है दावेदार।

छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह मुक्यमंत्री के दावेदारी में सब से आगे चल रहे है। 1966 से वे लगातार पार्टी के सेवा कर रहे है। सब से पहले वे 1983 में कवर्धा नगर पालिका से पार्षद बने थे। तब से वे बीजेपी के सेवा कर रहे है और राज्य में उनकी शाख भी अच्छी है।

ये भी पढ़े : Surya Puja : सर्दियों में सूर्य पूजा के धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व के बारे में जाने।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से अखिलेश यादव लेंगे बदला ?

Ravi

Dawood Ibrahim : भारत के मोस्टवांटेड आतंकवादी को पाकिस्तान के कराची में दिया गया जहर ?

Abhay Kumar

Elvish Yadav Case: सांपो के जहर का नशा करोडों का कारोबार, कैसे करते है नशा ?

Ravi

Leave a Comment