online24news.in
Bhajan Lal Sharma
Bhajan Lal Sharma
न्यूज़

Bhajan Lal Sharma : बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के बारे में क्या बोले भजन लाल शर्मा

Bhajan Lal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम के घोसणा होने के बाद से ही राजनीति के जानकार हैरान हो गए भजन लाल शर्मा का नाम सुन कर, किसी को दूर दूर तक कही उम्मीद नहीं थी की भजन लाल शर्मा को राजस्थान का कमान सौपा जायेगा, खुद भजन लाल शर्मा को भी उम्मीद नहीं थी की पार्टी उन्हें मुक्यमंत्री बनाने जा रही हैं। मुख्य्मंत्री के एलान के बाद पहली बार भजन लाल शर्मा मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी आलाकामन को धन्यवाद किया हैं।

Bhajan Lal Sharma : बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के बारे में क्या बोले भजन लाल शर्मा
Amit Sah and Bhajan Lal Sharma. image source social media

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma

राजस्थान के मुक्यमंत्री के तौर पर भजन लाल शर्मा के नाम के एलान के बाद उन्होंने पहली बार मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया दिया है। उन्होंने कहा है की मैं सब से पहले यसस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, गृहमंत्री अमित साह जी, राजनाथ सिंह, वसुंधरा राजे जी, दिया कुमारी और प्रदेश नेतृत्व का दिल से धन्यवाद देना चाहता हु। हम और हमारी पूरी टीम प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में राजस्थान का सम्पूर्ण विकास करेंगे।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
Vasundhara raje and RajnathSingh
Vasundhara Raje and RajnathSingh

राजस्थान बीजेपी पार्टी मुख्यालय में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए भजन लाल शर्मा ने कहा की सब से पहले राजस्थान का सर्वांगीण विकास ही हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी।

आप को बता दे की बीजेपी के हुए विधयक दल के बैठक में भजन लाल शर्मा को विधयक दल का नेता चुना गया, राजस्थान के पूर्व मुक्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी स्वीकार कर लिए। इस समय भजन लाल बीजेपी के राजस्थान प्रदेश महासचिव हैं। उन्होंने ने राजनीती विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त किया हैं।

आप को बता दे की भजन लाल शर्मा लम्बे वक़्त से आरएसएस से जुड़े हुए है। शर्मा पहली बार सांगानेर से विधायक चुने गए हैं। भजन लाल शर्मा की उम्र अभी 56 साल हैं। उन्होंने 48081 वोटों के अंतर से बड़ी जित दर्ज किया है। भजनलाल जी भरतपुर जिले के रहने वाले हैं। जब से उनके नाम का पर्चा निकला मुख्यमंत्री के लिए ये जान कर पुरे भरतपुर जिले में ख़ुशी की लहार उठ गई। चारो तरफ उन्ही की बात हो रही हैं।

Bhajan Lal Sharma : पहली बार कब मिली जिम्मेदारी

सब से पहले भजन लाल शर्मा को साल 1991-92 में युवा मोर्चा की जिम्मेदारी सौपी गई थी। इन्होने मेहनत से काम किया और संगठन के कार्य को आगे बढ़ाने का काम किया। आगे चलकर साल 2009 से लेकर 2014 ये भरतपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष भी रहे।

इस के बाद साल 2014 से 2016 तक प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर भी कार्यरत रहे। आज वे संगठन में कई सारे छोटे बड़े पदों पर काम कर के आज राजस्थान जैसे बड़े राज्य का मुक्यमंत्री बनाने जा रहे हैं। ये अपने आप में बड़ी बात हैं।

Rajasthan Deputy CM Name

राजस्थान में इस बार दो डिप्टी सीएम होंगे, प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी उपमुख़्यमंत्री के तौर पर सपथ लेंगे। आप को बता दे की बीजेपी ने मध्यप्रदेश में भी ठीक यही फार्मूला अपनाया है। वहां भी दो उपमुख्यमत्री सपथ लेंगे। राजस्थान में वासुदेव देवनानी अध्यक्ष होंगे।

Diya Kumari DCM Rajsthan
Diya Kumari

आप को बता दे की दिया कुमारी राजघराने से है, दिया कुमारी जयपुर के अंतिम राजा मान सिंह द्वितीय की पोती हैं। वो पहली बार 2019 में बतौर सांसद चुन कर संसद भवन पहुंची।

आप को बता दे बीजेपी शीर्ष आलाकमान ने 2023 के हुए इस पांच राज्यों के हुए विधानसभा के चुनाव में कई सांसदों को बतौर विधयक का टिकट दे कर चुनाव में उतरा था, इन में कई सांसद चुनाव हार भी गए। दिया कुमारी को भी विधायक का चुनाव लड़ने का आदेश दिया था और वो 35743 वोटों के अंतर् से चुनाव जीत गई। आप को बता दे की दिया कुमारी 1995 में ब्लॉक संगठन से अपने राजनितिक जीवन में प्रवेश किया और तब आज तक बीजेपी की राजनित कर रही हैं। वही दूसरी तरफ वासुदेव देवनानी अजमेर उत्तर से भाजपा के तरफ से विधायक चुन कर आये हैं।

और पढ़े : Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से अखिलेश यादव लेंगे बदला ?

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

Rashmika Mandanna Deepfake Video: ‘बहुत डरवाना’ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल होने पर आईटी मंत्री ने क्या कहा

Ravi

Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से अखिलेश यादव लेंगे बदला ?

Ravi

Elvish Yadav Case: सांपो के जहर का नशा करोडों का कारोबार, कैसे करते है नशा ?

Ravi

Leave a Comment