online24news.in
Rashmika Mandanna Deepfake Video
Image Source X
न्यूज़

Rashmika Mandanna Deepfake Video: ‘बहुत डरवाना’ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल होने पर आईटी मंत्री ने क्या कहा

Rashmika Mandanna Deepfake Video: मशहूर अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का इंटरनेट पर डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है। जिस पर केंद्र सरकार ने आज बतया की इसके खिलाफ शख्त से शख्त कार्यवाही की जाएगी।

Rashmika Mandanna Deepfake Video Viral: रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने 6 नवंबर को कहा की हम देश के नाकगरिकों की सुरक्षा के लिए हम वचनवद्ध है। केंद्र सरकार ने आश्वस्त किया है की हम इस को लेकर सख्त कार्यवाही करेंगे।

Table of Contents

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

इस मामले में अब आगे क्या होगा

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक और राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है की यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म का दायित्व है की वो यह सुनिश्चित करे की कोई भी यूजर गलत जानकारी पोस्ट न कर सके।

उन्होंने आगे यह भी कहा है की जब पीड़ित यूजर या सरकार उस पोस्ट को रिपोर्ट करे तो उस गलत पोस्ट अधिकतम 36 घंटो में अपने प्लेटफार्म से उस गलत पोस्ट को हटा दे। अगर सोशल मीडिया प्लेटफार्म इसका पालन नहीं करता है तो उस स्थिति में नियम 7 और IPC के अन्य प्रावधानों के तहत पीड़ित आदमी उस प्लेटफार्म के खिलाफ अदालत में याचिका दायर कर सकता है।

मंत्री चंद्रशेखर ने आगे कहा कि ये डीपफेक AI का गलत उपयोग है। और ये समाज के लिए बहुत हानिकारक है, इस स्थिति में सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को सख्ती के साथ निपटने की आयश्यकता है।

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने क्या कहा

उन्होंने आगे कहा की अगर सच कहूं तो यह बहुत ही डरवाना है. ये न मेरे लिए बल्कि सभी के लिए। ये टेक्नोलॉजी का गलत इश्तेमाल हो रहा है। इस स्थिति से निपटा बहुत जरुरी है, नहीं तो आगे चलकर ये और ज्यादा नुकसान कर सकता है।

अभिनेत्री ने आगे कहा की एक महिला और अभिनेत्री होने के नाते फैमली और फ्रेंड और अपने शुभचिंतको का मैं शुक्रिया अदा करना चाहती हू जो मेरे सपोर्ट सिस्टम है, यही घटना अगर मेरे साथ स्कूल में पढ़ने के दौरान होता तो मै कप्लना भी नहीं कर सकती थी कि इस से मै कैसे निपटती।

क्या है डीपफेक वीडियो ?

आजकल AI आर्टफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर डीपफेक वीडियो या इमेज और ऑडियो बनाया जाता है. डीपफेक बनाते समय किसी दूसरे दूसरे आदमी के वीडियो, फोटो रिप्लेस कर बनाया जाता है। ऐसा ही एक वीडियो मशहूर अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिस में वीडियो में साफ़ दिख रहा है की ये की वीडियो रश्मिका मंदाना का है, जबकि ये वीडियो जारा पटेल का है, जो की डीपफेक टेक्नोलॉजी का इश्तेमाल कर रश्मिका मंदाना चेहरा लगा दिया गया है.

ये भी पढ़े: धनतेरस के दिन गलती से भी न ख़रीदे ये 5 समान नहीं तो माँ लक्ष्मी घर से मुँह मोड़ लेंगी

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

MP Election Results : ये बन सकते है मध्यप्रदेश के अगले मुक्यमंत्री।

Ravi

How to avoid pollution: दिल्ली हुआ धुआँ धुआँ, प्रदूषण से दिल्ली एनसीआर में चारों तरफ धुआँ, इस से कैसे बचे।

Ravi

Dawood Ibrahim : भारत के मोस्टवांटेड आतंकवादी को पाकिस्तान के कराची में दिया गया जहर ?

Abhay Kumar

Leave a Comment