online24news.in
Shivraj Singh Chahuhan, Prahlad Singh Patel
Shivraj Singh Chahuhan, Prahlad Singh Patel, Kailash Vijayvargiya
न्यूज़

MP Election Results : ये बन सकते है मध्यप्रदेश के अगले मुक्यमंत्री।

MP Election Results 2023 : मध्यप्रदेश समेत राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रंचड बहुमत से जीत के बाद 3 दिन बीतने के बाद से अभी तक इन 3 राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला नहीं हो सका है। ऐसे में मध्यप्रदेश में कुछ नेताओ का नाम खूब चर्चा में हैं। आइये जानते है कौन है मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार।

MP Assembly Election Results 2023 : ये नेता है मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार।

आज विधानसभा चुनव का रिजल्ट आये हुए 3 दिन हो गए लेकिन अभी तक मुख्यमत्री कौन बनेगा इसका चेहरा अभी तक साफ नहीं हो सका है। हलांकि इन सब के बीच मध्यप्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस को लेकर कुछ नाम खूब चर्चा में है. ये बीजेपी अमित साह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी है और इस के पत्ते लास्ट में खुलते है। फिर भी इन सभी नामो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम सब से आगे है।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

MP Election Results 2023 : शिवराज सिंह चौहान है प्रमुख दावेदार।

मामा शिवराज सिंह चौहान महिलाओ के बीच काफी पॉपुलर चेहरा है और उसी पॉपुलरटी के वजह से आज बीजेपी को मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत मिला है दूसरा प्रमुख वजह है शिवराज सिंह का एक मजबूत ओबीसी चेहरा होना और मध्यप्रदेश में ओबीसी मतदाता की सांख्य करीब 50 फीसद है। तीसरी सब से बड़ी वजह है शिवराज सिंह चौहान का कानून वयवस्था, वोटर्स के साथ साथ शिवराज सिंह का प्रसाशन में बहुत अच्छी पकड़ है रग रग से वाफिक है की कैसे कानून वयवस्था संभाला जाता है।

कौन अधिकारी किस काम को सही ढंग से कर सकता है वे अच्छी तरह से जानते है। साथ ही साथ उनकी राजनीतिक पकड़ अच्छी होने के वजह से 2024 आम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचा सकता हैं। जब साल 2020 में कमलनथ की सरकार गिरी थी तब ऐसे ही किन्तु परन्तु के बाद अंत में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने।

MP Election Results 2023 : दूसरा नाम प्रहलाद सिंह पटेल का नाम चर्चा में है।

दूसरा सब से बड़ा नाम उभर कर सामने आ रहा है प्रहलाद सिंह पटेल का क्योंकि अगर ओबीसी चेहरा को देखते हुए मुख्यमंत्री का फैसल बीजेपी करती है तो प्रहलाद सिंह पटेल का नाम आगे कर सकती है। वैसे पूरा चुनाव देखा जाये तो प्रहलाद सिंह पटेल अपने आप को अघोषित मुख्यमंत्री पद के मुख्य दावेदार के तौर पर चुनाव लड़ा है। और अब प्रहलद पटेल खुद को मुक्यमंत्री दावेदार बताने की जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान कर रहे है.

Prahlad Singh Patel
Prahlad Singh Patel. Image Source X

मगलवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा की चुनाव में प्रधानमंत्री के जनकल्याण योजनाए, महिलाओ के लिए किये गए अभूतपूर्व काम और किसान, युवा साथियों के लिए किये कामो के वजह से इतना बड़ा जनादेश मिला है। ये जीत मोदी मैजिक की जीत है।

MP Election Results CM Face: कैलाश विजयवर्गीय भी है मुख्यमंत्री पद के दौड़ में शामिल।

मध्यप्रदेश में इस समय जो तीसरा नाम उभरकर सामने आ रहा है वो है बीजेपी मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय का है। कैलाश विजयवर्गीय पिछले 2 दिन से दिल्ली में अपना डेरा डाले हुए है। इस दौरन वे बीजेपी के राष्ट्र अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित साह से मुलाकात भी किये है। एक इंटरव्यू के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने यहां तक कह डाला की मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना के वजह से नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैजिक के वजह से हमें इतना बड़ा जनदेश मिला है।

Kailash Vijayvargiya
Kailash Vijayvargiya. Image Source X

वही कुछ लोग दबी जुबान में कह रहे है की बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी कम छुपे रुस्तम नहीं है कारण ये है की उनकी भी राष्ट्र राजनीत में अच्छी पकड़ है और इसी वजह से कुछ महीने पहले प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी बचाने में कामयाबी हासिल किया है। अगर बीजेपी संगठन में से किसी को मुख्यमंत्री बनाती है तो विष्णु दत्त शर्मा का नाम प्रमुखता में रहेगा।

ये भी पढ़े : Dunki Trailer Out : आ रहा है पठान फिर से धमाल मचाने, डंकी का ट्रेलर हुआ रिलीज।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

Election Results 2023 : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से अखिलेश यादव लेंगे बदला ?

Ravi

Amrit Bharat Train : पूरी तरह से लग्जरी सुविधाओं से लैस है अमृत भारत एक्सप्रेस जान कर दंग रह जायेंगे आप।

Ravi

Rashmika Mandanna Deepfake Video: ‘बहुत डरवाना’ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल होने पर आईटी मंत्री ने क्या कहा

Ravi

Leave a Comment