online24news.in
WhatsApp
WhatsApp secret code. image source canva.
गैजेट

WhatsApp secret code : व्हाट्सएप्प पर अब कोई भी जासूसी नहीं कर पायेगा !

WhatsApp secret code : Whatsapp अब एक सीक्रेट कोड को बहुत जल्द लॉन्च करने जा रहा है। इस के लॉन्च से लॉक किया गया चैट अब कोई नहीं देख पायेगा ,इस चैट को पढ़ने के लिए यूजर को एक सीक्रेट कोड एंटर करना होगा तभी वो उस चैट को पढ़ पायेगा, यह फीचर  गोपनीयता के लिहाज से लॉन्च हो रहा है। ताकी यूजर की गोपनीयता बनी रहे।

Whatsapp हमेशा बीटा टेस्टिंग करता रहता है ताकि यूजर को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। WhatsApp यूजर बग को पहचान कर उसे ठीक करने का काम हमेशा करता रहता है। यहां से WhatsApp गड़बड़ियों को सुधार करने में लगा रहता है। और उसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश करता रहता है। WhatsApp ने गोपनीयता सुरक्षा को बेहतर और सिक्योर बनाने के लिए एक नया बीटा version लॉन्च किया हैं।

इस अपडेट से लॉक किये गए चैट को पढ़ने के लिए एक गुप्त सुविधा पेश करता है। यह सुविधा यूजर के द्वारा लॉक किये गए चैट को देखने के लिए एक गुप्त कोड को एंटर करना होगा जभी वो चैट को पढ़ पायेगा। इस से फायदा ये होगा की आप की अनुपस्थिति में कोई भी आप के चैट को नहीं पढ़ पायेगा जब तक वो गुप्त कोड को एंटर नहीं करता है।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
WhatsApp secret code : व्हाट्सएप्प पर अब कोई भी जासूसी नहीं कर पायेगा !
WhatsApp secret code

WhatsApp secret code features

यह सुविधा उन लोगो के लिए बहुत फायदेमंद होगा जो औरो से अपनी सीक्रेट चैट को छुपाना चाहता है , और ये गोपनीयता के लिहाज से ये सुविधा WhatsApp जैसे पॉपुलर मैसेज ऍप में काफी दिनों से इस की कमी को महसूस किया जा रहा था। जो की फाइनली WhatsApp इस पर टेस्ट कर भी रहा है।

यूजर को को अपनी लॉक किये गए चैट को एक्सेस करने के लिए सीक्रेट कोड एंटर करना ही पड़ेगा हालंकि वो गुप्त कोड भी खुद यूजर क्रिएट कर सकता है जब वो लॉक चैट फीचर का इस्तेमाल करेगा। इस से पहले क्या होता था की लॉक किया गया चैट, चैट लिस्ट में दिखाई देता था, जिस से दूसरा कोई उसे देख सकता था की ये चैट लॉक है।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब गुप्त कोड को एंटर करते ही वो चैट, चैट लिस्ट से Hide हो जायेगा जिस से लॉक किया हुआ चैट और ज्यादा सुरक्षित बन जाता है। इसके साथ WhatsApp एक और नया फीचर जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ता को अलग से अपनी चैट लिस्ट को क्लीन कर सकता है। यह फीचर उन लोगो के लिए उपयोगी हो सकता है जो अपना गुप्त कोड याद नहीं रहता है। अगर कोई यूजर अपना सीक्रेट कोड को भूल जाता है तो चैट लिस्ट को क्लीन कर के अपने चैट तक दुबारा पहुंच सकता है। यह चैट लॉक वाला फीचर बहुत जल्द सभी यूजर के लिए जारी होगा।

ये भी पढ़े : Happy Govardhan Puja : गोवर्धन पूजा के दिन ये काम करने से खुल जायेंगे किस्मत के द्वार

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

Google Gemini AI Chatbot : गूगल ने ChatGpt की छुट्टी करने के लाया नया चैटबॉट Gemini

Ravi

Motorola E13 New Year Offer : मोटोरोला का ये फोन मिल रहा है अब मात्र इतने में

Ravi

Realme GT 5 Pro 5G आने वाला है Realmi का सबसे धमाकेदार कैमरा फोन, कीमत बस इतना।

Abhay Kumar

Leave a Comment