online24news.in
Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim. Image source social media
न्यूज़

Dawood Ibrahim : भारत के मोस्टवांटेड आतंकवादी को पाकिस्तान के कराची में दिया गया जहर ?

Dawood Ibrahim : भारत का मोस्टवांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम इस वक़्त चर्चा में बना हुआ है , खबर आ रहा है की पाकिस्तान(कराची) में उसे किसी ने जहर दे दिया हैं। जिस के बाद से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऐसा माना जाता है की 1993 में मुंबई बम धमाका और 26/11 का असली मास्टरमाइंड दाऊद इब्रहिम ही था। 1993 से ही ये भारत का मोस्टवांटेड हैं। पाकिस्तान में उसे जहर दिया गया है की नहीं अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाया हैं। आप को बता दे दाऊद इब्रहिम पिछले 30 साल से पाकिस्तान में छुपा बैठा है और यही से दुनियाभर में फैले अपने काले साम्राज्य को चलाता हैं।

Dawood Ibrahim networth

दुनिया के सब से प्रतिष्ठित मैगजीन में से एक फोर्ब्स के मुताबिक दाऊद इब्राहिम अब तक का सब से अमीर गैंगस्टर में से एक हैं। फोर्ब्स ने 2015 दाऊद इब्राहिम की कुल सम्पति लगभग 55 हजार करोड रुपया होने का आंकलन किया था।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
Dawood Ibrahim : भारत के मोस्टवांटेड आतंकवादी को पाकिस्तान के कराची में दिया गया जहर ?
Dawood Ibrahim. image source social media

कुछ मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ये खबर आई है की दाऊद इब्राहिम का पाकिस्तान में कई सारे आलीशान घर हैं। ऐसा दवा किया जाता है की दाऊद इब्राहिम कराची शहर के D-13, Block-4 में 6000 वर्ग गज में एक बहुत ही आलीशान बंगला है उसी में बंगले में दाऊद पाकिस्तानी रेंजर्स के बहुत ही सख्त पहरेदारी में रहता हैं।

दाऊद का काला साम्राज्य पूरी दुनिया में फैला हुआ है, जिस ने अब तक हजारो करोड़ो की सम्पति बना चूका है , वह कई तरह के गैरकानूनी काम करता हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से पता चला है की दाऊद इब्राहिम का काला साम्राज्य उसकी पत्नी महजबीन और भाई अनीस मिलकर उसके साम्राज्य को चलाते हैं।

द गार्जियन में छपे एक लेख के मुताबिक दाऊद 80-90 के दशक में वेश्यावृति, ड्रग्स, सुपारी किलिंग, जुआ, हथियारों का सप्लाई, और भी कई तरह के गैरकानूनी काम कर के अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया था। इस समय दाऊद बड़ा गैंगस्टर बन चूका है। उसे अब एक आतंकवादी संगठन से लेकर डी कम्पनी का हेड माना जाता हैं।

ऐसा मानना है की देश के कई शहर में दाऊद की आकूत प्रॉपर्टी है। दाऊद का होटल भी था जायका नाम से जिसको अब सरकार ने सीज कर दिया हैं। अब तक दाऊद के करोड़ो की प्रॉपर्टी को सीज किया जा चूका हैं। कहा जाता है की दुबई में दाऊद के करोड़ो का कारोबार हैं। मुंबई में दाऊद के पास हुंडई एक्सेंट सेडान कार भी थी जिसे सरकार ने अब सीज कर दिया हैं।

पाकिस्तानी मीडिया का क्या कहना है इस बारे में

आप को बता दे की पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर को तथ्यहीन और भ्रामक कह कर पूरी तरह से खारिज कर दिया हैं। पाकिस्तानी मीडिया का कहना दाऊद पूरी तरह से ठीक है और वो अपने घर में है। उल्टा उन्होंने भारत पर आरोप लगया है की ये खबर जानभूझकर फैलाया गया है की ताकि दाऊद के सहयोगी और समर्थक दशहत में आ जाये।

क्या पाकिस्तान में छुपा हुआ है भारत का मोस्टवांटेड ?

आप को बता दे की भारत बीते कई दशक से पाकिस्तान से दाऊद इब्रहिम के प्रत्यर्पण करने की मांग उठा रहा है, भारत ने पाकिस्तान को उसके पाकिस्तान में मौजूदगी के कई सबूत भी दे चूका है. हालाँकि पाकिस्तान ने हमेशा यही बोलते आया है की उसने दाऊद को शरण नहीं दिया हैं। और साथ में ये दावा करता आया है की भारत झूठा आरोप लगा रहा है। आप को बता दे की भारत सरकार ने दाऊद इब्रहिम पर 25 मिलियन डालर का इनाम रख रखा हैं। भारत ने दुनिया के अन्य देशों से दाऊद को सौपने को लेकर पाकिस्तान पर दबाव बनाएं।

Also read : Motorola E13 New Year Offer : मोटोरोला का ये फोन मिल रहा है अब मात्र इतने में

ये भी पढ़े : बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के बारे में क्या बोले भजन लाल शर्मा

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

MP Election Results : ये बन सकते है मध्यप्रदेश के अगले मुक्यमंत्री।

Ravi

How to avoid pollution: दिल्ली हुआ धुआँ धुआँ, प्रदूषण से दिल्ली एनसीआर में चारों तरफ धुआँ, इस से कैसे बचे।

Ravi

Lalan Singh Resign : लोकसभा 2024 के चुनाव से पहले ललन सिंह के इस्तीफे का क्या मायने हैं।

Abhay Kumar

Leave a Comment