online24news.in
Diwali 2023 Shopping
Diwali Shopping . Image Source Canva
लाइफस्टाइल

Diwali 2023 Shopping : दिवाली में सस्ते और अच्छे सामान खरीदने के लिए ये है दिल्ली के बाजार बढ़िया है।

Diwali 2023 Shopping : दिवाली पर घर के सजवाट से लेकर नए ज्वेलरी, कपड़े, मिठाई और तरह तरह के गिफ्ट आदि खरीदने के लिए लिस्ट बनाई जाती है। लिस्ट तो लोग बना लेते है, लेकिन ये पता नहीं होता की कौन सा सामान कहां पर सस्ता और अच्छी क्वालटी का मिलेगा। आइये हम आप को यही बताएँगे की कौन सा सामान कहा बढ़िया क्वालटी और सस्ता मिलेगा।

Shopping
Diwali Shopping. Image Source Canva

दिवाली का पर्व नजदीक है. लोग इस के लिए बहुत पहले से तैयारी करने लगते है। इस मौके पर लोगो को तरह तरह के सामान खरीदना होता है. कोई कपड़ा खरीदना चाहता है। कोई नई गाड़ी तो कोई ज्वेलरी तो वही कुछ लोग घर के सजावट के लिए अलग अलग सामान खरीदना चाहते है। लेकिन समस्य तब आती है जब हमे पता नहीं होता की कौन से सामान कहा से खरीदे।

दिल्ली में कई ऐसे बड़े बाजार है जहा Diwali 2023 Shopping के लिए जा सकते है। इन बाजारों में बहुत ही किफायती मूल्य पर मिल जायेंगे आइये जानते है दिल्ली में कौन सा सामान किस बाजार से खरीदे।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
Shopping
Diwali Shopping. Image Source Canva

Diwali 2023 Shopping चांदनी चौक बाजार

दिल्ली के चांदनी चौक बाजार को भला कौन नहीं जनता है , ये बाजार बहुत बड़ा है. यहां पर आप को जरूरत के सभी सामान बड़े किफायती कीमत पर मिल जायेंगे। यहां घर को सजाने के लिए लटकन ,रंग बिरंगी झालर, झूमर , मोम के आकर्षक दिए, डिजायनर दीये, रंगोली के सामान, पूजा के लिए थाली और कपड़े, मतलब यहां पर बहुत से वेराइटी के सामान बहुत ही सस्ते कीमत पर मिल जायेंगे। अगर आप मोल भाव करते है तो और कम कीमत में मिल सकता है।

Diwali 2023 Shopping सदर बाजार

इस बाजार में आप गिफ्ट आइटम से सम्बंधित बहुत से विकल्प मिलेगा। यहां पर आप को आकर्षक गिफ्ट सुन्दर डब्बे में मिलेंगे जो दिखने में काफी आकर्षक लगते है। यहां पर आप को डिजानइर मग, कैंडी ट्रे, चॉकलेट बॉक्स, लाइट्स, किचन के सामान और भी बहुत से सामान आप को कम कीमत में मिल सकते है। यहां वेराइटी की कमी नहीं हैं। गिफ्ट से सम्बंधित सामान खरीदना है तो सदर बाजार आप के लिए बढ़िया विकल्प में से एक हो सकता है।

Shopping Market
Diwali Shopping. Image Source Canva

Diwali 2023 Shopping खारी बावली

खारी बावली इस बाजार में आप को ड्राइफ्रूट्स आइटम्स बहुत ही किफयती कीमत में मिल सकते है। यहां पर आप को किसमिश, खजूर, बादाम, सूखा मेवा, पिश्ता, काजू , अखरोट, आदि मिलता है। यहां आप आकर्षक ड्राइ फ्रूट बॉक्स में पैक करवा सकते है. अगर आप सोच रहे किसी को गिफ्ट में ड्राइफ्रूट्स आइटम्स देने को तो ये दिल्ली का बाजार आप के लिए परफेक्ट विकल्प हो सकता है।

Diwali 2023 Shopping : दिवाली में सस्ते और अच्छे सामान खरीदने के लिए ये है दिल्ली के बाजार बढ़िया है।
Diwali Shopping. Image Source Canva

Diwali 2023 Shopping दरीबा कलां

दरीबा कलां इस बाजार में आप को हर प्रकार की ज्वेलरी खरीदने को मिल जाएंगे. यहां से आप लेटेस्ट डिजाइन और आकर्षक ज्वेलरी मिल जाएंगी। नोजपिन, चूड़ी , कान की झुमकी , इयररिंग्स आदि की बहुत से वेराइटी देखने को मिल जायेंगे वो भी सस्ते कीमत पर. ज्वेलरी के लिए ये बाजार एक अच्छा विकल्प है।

वही अगर आप सोना चांदी के आभूसण खरीदना चाहते है तो कूचा महाजन बाजार बढ़िया विकल्प हो सकता है। कूचा महाजन बाजार एशिया का सब से बड़ा आभूसण का बाजार है। यहां पर आप को सोना चांदी की बहुत सारे वेराइटी मिलेंगे।

ये भी पढ़े : Elvish Yadav Case: सांपो के जहर का नशा करोडों का कारोबार, कैसे करते है नशा ?

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

Diwali 2023: दिवाली के दिन मिट्टी के दीया और घी में दीपक क्यों जलाते है?

Ravi

Belly Fat lose : ये 3 बुरी आदत जिस से बढ़ता है मोटापा। इस तरह से कम करे पेट की चर्बी

Ravi

Leave a Comment