online24news.in
dhanteras par kya kharidna chahie
खरीदारी करते हुए बाजार में ग्राहक Image Source Canva
बिजनेस

Dhanteras par kya kharidna chahie धनतेरस के दिन गलती से भी न ख़रीदे ये 5 समान नहीं तो माँ लक्ष्मी घर से मुँह मोड़ लेंगी

Dhanteras par kya kharidna chahie: इस समय पुरे देश में दिवाली धनतेरस को देखते हुए बाजार सज के तैयार है, लोग ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से जम कर खरीदारी कर रहे है , तरह तरह के ऑफर मिल रहे है। इस साल पुरे देश में धनतेरस 10 नवंबर को मनाया जायेगा। इस दिन लोगो में अपने सामर्थ्य के अनुसार कुछ नई चीज खरीदने की परम्परा है, ज्यादातर लोग इस दिन सोना या चांदी खरीदते है।

ऐसी धार्मिक मान्यता है की इस दिन सोना, चांदी या कोई बर्तन खरीदने पर पुरे साल घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. और पुरे साल धन, धान्य की कमी नहीं रहती है। लेकिन कुछ चीजे ऐसी है जिसे धनतेरस के दिन भूल कर भी नहीं खरीदना चाहिए। आइये जानते है ऐसी कौन सी चीज़े है जिसे नहीं खरदीना चाहिए धनतेरस वाले दिन।

gold jewellery
सोने का आभूसण Image Source Canva

लोहे के समान: धार्मिक मान्यता के अनुसार धनतेरस के दिन लोहे के चीज़ें नहीं खरीदना चाहिए, ऐसा इसलिए की लोहे का सीधा सम्बन्ध राहु और केतु से है, ऐसे में अगर आप लोहे की कोई भी चीजें धनतेरस के दिन खरीदते है तो, राहु केतु के वक्र द्रिष्टि आप पर पड़ सकता है, जिस की वजह से पुरे साल घर परेशानियों से घिरा रह सकता है। इसलिए लोहे का कोई भी धातु इस दिन ना खरीदे।

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel
Shopping Market
शॉपिंग करती कुछ महिलाये Image Source Canva

कांच का सामान: धनतेरस वाले दिन कांच से बानी कोई भी चीज़ नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी रूठ सकती है, दरअसल कांच का सम्बन्ध राहु ग्रह से है, अगर आप धनतेरस वाले दिन कांच से बनी कोई चीज़ खरीदते है तो, घर में दरिद्रता का वास होता है, जिस के वजह से पुरे साल परेशानी उठानी पड़ सकती है। जहां दरिद्रता का वास होगा वहा माँ लक्ष्मी कैसे ठहर सकती हैं। इसलिए इस दिन कांच खरीदने से बचे।

Steel Pot
स्टील के बर्तन Image Source Canva

स्टील के सामान: धनतेरस वाले दिन बर्तन खरीदने की परम्परा काफी समय से चलते आ रहा है। ऐसी मान्यता है की स्टील का बर्तन भी नहीं खरीदना चाहिए क्योकि स्टील भी लोहे के ही श्रेणी में आता है। इसलिए स्टील का बर्तन नहीं खरीदना चाहिए , हलांकि आप स्टील के जगह कॉपर या ब्रॉन्ज़ से बने बर्तन को खरीद सकते है। ये शुभ होता हैं।

Cloth Shopping
कपडे की खरीदारी Image Source Canva

काले रंग के सामान: धनतेरस के दिन काळा रंग का कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए। दरसल काला रंग अशुभ का प्रतिक है, यदि आप काले रंग का कपडा खरीदते है तो आप पर शनि देव की वक्र दृष्टि हावी हो सकती है। इस लिए धनतेरस वाले दिन काले रंग का सामान खरीदने से बचना चाहिए।

Knife
सब्जी काटने वाली चाकू Image Source Canva

धारदार सामान: धनतेरस के दिन अगर आप शॉपिंग करने निकले है तो, आप को कोई धारदार सामान नहीं खरीदना चाहिए। जैसे चाकू, कैंची, या इस तरह के दूसरे धारदार सामान, अगर आप ऐसा करते है तो माँ लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर नाराज हो सकते है। जिस की वजह से आप के जीवन धन का संकट पैदा हो सकता है। और घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता है।

ये भी पढ़े: अंकिता लोखंडे ने बताई हैरान करने वाला वजह, आखिर क्यों टूटी सुशांत की जोड़ी

Join WhatsApp Group Join Our WhatsApp Channel

Related posts

ICICI Credit Card UPI Payment : अब कभी भी कही भी करे आसानी से UPI Credit Card Payment जाने कैसे।

Ravi

RBI New Rules For Unsecured Loan : पहले की तरह आसान नहीं होगा Credit Card और Persional Loan लेना RBI ने कड़े किये नियम।

Abhay Kumar

Credit Card UPI Benefits: क्रेडिट कार्ड को upi से जोड़ कर जरबदस्त लाभ उठा सकते है, जाने कैसे ?

Ravi

Leave a Comment