पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, थलसेना का एक जवान शहीद


प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
  • इस मुठभेड़ में थलसेना का एक जवान भी शहीद हो गया
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों से सेना की हुई मुठभेड़

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि थलसेना का एक जवान शहीद हो गया. थलसेना के अधिकारियों ने बताया कि तीन आतंकवादी मारे गए और गोलीबारी थम गई है. उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अगलर इलाके के कंडी में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में थलसेना का एक जवान शहीद हो गया. उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एक आम आदमी जख्मी भी हुआ.प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने कंडी में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद उनकी घेराबंदी और तलाशी के लिए अभियान शुरू किया.

यह भी पढ़ें: सेना ने LOC पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, 2 आतंकी ढेर

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी हुई. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पुलिस पर दो हमले किए. पहला हमला दक्षिण कश्मीर के शोपियां में राज्य पुलिस के एसओजी के शिविर पर ग्रेनेड किया. इस हमले के करीब डेढ़ घंटे के बाद पुलवामा में एक पुलिस नाका पार्टी पर आतंकियो ने हमला किया. इस इसमे एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और  तीन घायल हुए हैं. शहीद पुलिसकर्मी की पहचान कांस्‍टेबल अब्‍दुल सलाम के रूप में की गई है. करीब पौने चार बजे राजपोरा पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पुलिस दल ने नाका लगाया हुआ था. नाके पर तैनात जवान वहां से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों और लोगों की छानबीन कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: दक्षिण कश्मीर में हुए हालिया आतंकवादी हमलों के मद्देनजर सर्च ऑपरेशन शुरू

इसी दौरान आतंकियों ने पहले नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाई, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. नाका पार्टी में शामिल अन्य जवानों ने उसी समय अपनी पोजीशन ले जवाबी फायर करना चाहा, लेकिन आतंकी हमले के कारण वहां मची भगदड़ में उन्होंने आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए संयम बरता, जिसका फायदा उठाकर आतंकी वहां से भाग निकले

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s