ये है तमिल की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, बॉलीवुड की एक्ट्रेस कुछ नहीं है इनकी खूबसूरती के आगे


Third party image reference

श्रुति हासन एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका है। श्रुति बॉलीवुड फिल्मों के अलावा टॉलीवुड,कॉलीवुड फिल्मों में भी सक्रीय हें।

श्रुति हासन का जन्म 28 जनवरी 1986 का जनम तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। इनके पिता का नाम कमल हासन है,जो कि कॉलीवुड समेत बॉलीवुड के भी बेहतरीन अभिनेता है।

Third party image reference

इनकी माता का नाम सारिका ठाकुर है। वह बॉलीवुड में बेहतरीन अदाकारा रह चुकी है। इनके पिता तमिल ब्रह्मिण है तो वंही उनकी माँ महराष्ट्रीयन है। श्रुति की एक छोटी बहन है- अक्षरा हासन। अक्षरा हासन एक बॉलीवुड अभिनेत्री – अस्सिटेंट डायरेक्टर है।

श्रुति ने अपने सिंगिंग करियर की शुरआत महज़ छ वर्ष की उम्र में ही कर थीं। उन्होंने अपना अफ्ला गाना अपने पिता की फिल्म तेवर मगन में गया था। इस फिल्म के बाडी छोटी सी श्रुति की आवाज उनके पिता द्वारा निर्देशित फिल्म चाची 420 में भी सुनाई दी थी।

Third party image reference

उन दिनों श्रुति का सिंगिंग करियर कॉलीवुड में काफी अच्छा चल रहा था , तभी उन्हें अपने की पिता की फिल्म एक कैमियों करने का अवसर मिला। जिसके बाद उनके अंदर एक्टिंग की इच्छा जाग गयी। उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म इमरान खान के अपोजिट फिल्म लक थी।

Third party image reference

 हालंकि उनकी यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। अगर श्रुति के कॉलीवुड करियर की बात करे तो वे वंहा की लीडिंग एक्टर्स में से एक हैं, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में उन्हें अभी एकब्लॉकबस्टर हिट की दरकार है।

Third party image reference

श्रुति हासन नें अपनीं प्रारम्भिक पढाई लेडी अदनल स्कूल के सम्पन की उसके श्रुति आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई शिफ्ट हो गयी। श्रुति को बचपन से ही गाने का बेहद शौक था, श्रुति ने अपनी गायकी की शिक्षा कैलिफोर्निया के म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट से ली है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s