आप भी सोते समय पहनती हैं Bra, तो हो जाइए सावधान!


google

महिलाएं सुंदर दिखने के लिए अपनी ड्रेसिंग स्टाइल का बहुत भी ध्यान रखती हैं। कपड़े हो या इनरवियर महिलाएं स्वयं को सभी तरह से परफेक्ट रखना चाहती हैं। महिलाओं की Bra की बात करें, तो इसमें कई प्रकार के डिजाइन्स आते हैं, जिनको महिलाएं अपने फिगर के हिसाब से चुनती हैं। कपड़ों के साथ-साथ इनरवियर का होना भी आवश्यक होता है, लेकिन रात के समय महिलाओं को Bra नहीं पहनने चाहिए क्योंकि इससे कई प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं, तो आइए जानते हैं रात को Bra पहनकर सोने से क्या समस्या हो सकते हैं।

त्वचा में जलन की समस्या

रात को सोते समय Bra पहनने की वजह से शरीर के कई हिस्सों में जलन अथवा निशान पड़ सकते हैं। ज्यादा कसी हुई Bra होने की वजह से त्वचा लाल हो जाती है, जिसके कारण त्वचा पर जलन होने लगती है।

रैशेज का पड़ना

ज्यादा कसी हुई Bra पहनने की वजह से त्वचा पर रैशेज हो जाते हैं, जिसके कारण खुजली और दर्द की समस्या हो जाती है। ऐसे में रात के समय हमेशा Bra को उतार कर ही सोना चाहिए।

फंगल इन्फेक्शन की समस्या

पूरे दिन तथा रातभर Bra पहनकर रखने से ब्रेस्ट को हवा नहीं पहुंच पाती है, जिसके कारण पसीने की वजह से उस हिस्से में लंबे समय तक नमी बनी रहती है। इसी नमी की वजह से फंगल इंफेक्शन की समस्या हो जाती है।

ब्लड सरकुलेशन की समस्या

रातभर Bra पहनकर सोने से ब्लड सरकुलेशन सही तरह से नहीं हो पाता है क्योंकि Bra ज्यादा कसी हुई होती है, जिसके कारण कुछ नशे दब जाती हैं और खून का बहाव अच्छे से नहीं हो पाता है। जिससे मांसपेशियां सिकुड़ने लगती हैं और ब्रेस्ट को बहुत नुकसान पहुंचता है।

Reference source – abpnews.abplive

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s