पुराने घर की करा रहे थे मरम्मत, अंदर जो निकला उसे देख कर परिवार और पड़ोसियों के उड़ गए होश!


Old Home

एक निश्चित समय अवधि के बाद हम में से ज्यादातर लोग अपने पुराने घर की मरम्मत या सफेदी कराते हैं। मरम्मत कराते वक्त हम सभी इस बात का बखूबी ख्याल रखते हैं कि इस बीच कुछ ऐसी पुरानी चीज़ें निकल आएं जिन्हें हम कभी रख कर भूल जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के एक शहर में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब एक परिवार अपने पुराने घर की मरम्मत करा रहा था और उसी दौरान उसके पुराने घर से कुछ ऐसा निकला जिसे देख कर परिवार वालों के होश उड़ गए।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे पुराने शहरों में से एक माने जाने वाला तस्मानिया शहर अपनी पुरानी बनावट के लिए विश्वभर में जाना जाता है। इस शहर में एडम हनीमैन नाम का युवक अपने पुराने घर में परिवार सहित रहता है। बीते कुछ दिन पहले वो अपने पुराने घर की मरम्मत करा रहा था कि तभी जगह की खुदाई करते समय वहां से जो निकला उसे देखने के बाद उसकी आंखें खुली की खुली रह गई।

कुत्ते के भोंकने से लगा पता-

Shocking Thing

एडम के इस काम में उनका कुत्ता से भी मदद कर रहा था, लेकिन तभी अचानक वो कुत्ता जोर जोर से भोंकने लगा और लगातार एक ही जगह के चक्कर लगाते हुए वहां सूंघने लगा। एडम कुत्ते की इस हरकत को देखकर घबरा गए और सभी लोग वहीं पहुंच गए।

एडम ने बताया कि मिट्टी के अंदर से उन्हें हड्डियों जैसी कुछ चीजें दिखाई दी। लेकिन उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा था कि वह इंसान का हड्डी था या जानवर का। लेकिन जैसे ही उन्होंने वहां से मिट्टी हटाया, देखकर सबके होश उड़ गए।

निकला मानव कंकाल-

Shocking Thing

एडम ने जब और ज्यादा मिट्टी हटाई तब उन्हें वहां दफ़न हुई इंसानी खोपड़ी जैसी कुछ चीजें दिखाई दीं। ये सब कुछ देखने के बाद वो बेहद घबरा गए और किसी अनहोनी आशंका के चलते उन्होंने पुलिस को फ़ोन कर दिया।

Shocking Thing

पुलिस ने वहां आकर देखा तो वहां एक कंकाल नहीं बल्कि उस जगह के आसपास कई मानव कंकाल थे। पुलिस ने पूरी तरह से मामले की छानबीन की और हड्डियों को इकट्ठा किया।

Shocking Thing

जांच के दौरान पता चला कि जिस जमीन पर एडम का घर बना हुआ है, वहां सैकड़ों साल पुराना कब्रिस्तान था। पुलिस ने वहां से कई मानव कंकाल और हड्डियों को बाहर निकाला।

Shocking Thing

एडम और उनका परिवार बिना ऐसी किसी जानकारी के वहां सालों से रह रहे थे। एडम ने बताया कि यह सब देखने के बाद एक बार तो वो सभी बेहोश हो चले थे लेकिन उन्होंने अपने परिवार को संभाल कर पुलिस को बुलाया।

इस जानकारी के बाद वो काफी डरे हुए हैं और वहां से कहीं और शिफ्ट होने का विचार बना रहे हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: