इन चीजों को घर में रखा, तो हो सकते है कंगाल


Youtube

हर कोई चाहता है कि उसे और उसके परिवार को जीवन की सारी खुशियां मिले। जिसको पाने के लिए वह दिन-रात मेहनत भी करता है। घर में रखी वस्तुएं भी अच्छा या बुरा प्रभाव डालती हैं। कई बार व्यक्ति घर में ऐसी चीजें रख लेता है, जो की देवी लक्ष्मी को अप्रिय होती है। ऐसी वस्तुओं को घर में रखने से धन में बरकत नहीं होती और हमें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। वास्तु के अनुसार इन सब परेशानियों से बचने के लिए ऐसी वस्तुएं घर में नहीं रखनी चाहिए। वास्तु में कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताया गया है, जिनका ध्यान रखने से व्यक्ति को नौकरी एवं व्यवसाय में तरक्की के साथ-साथ धन का लाभ भी प्राप्त करता है।

1. शीशे या कांच का टुटा होना

हमारे घर में कई बार बच्चों के कारण अथवा अन्य किसी कारण से शीशे या कांच टूट जाते हैं, जिसके कारण हमें आर्थिक नुकसान तो होता ही है। साथ ही साथ ऐसी चीजों को टूटा हुआ ही रखने से वास्तु दोष पैदा हो जाता है, जिसके कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अगर दरवाजे खिड़कियों पर लगे कांच टूट जाए, तो उन्हें तुरंत बदल देना चाहिए।

2. देवी देवताओं की मूर्ति

पूजा घर में देवी-देवताओं की प्रतिमाएं रखें, तो उनमें इस बात का ध्यान रखा जाए कि एक ही देवी-देवता की प्रतिमा आमने-सामने ना हो। अगर एक ही देवी-देवता की प्रतिमा आमने-सामने होगी, तो आप की आय के साधन कम होते जाएंगे और खर्चे दिनों-दिन बढ़ते जाएंगे। इसके अलावा घर में कांटेदार पौधे भी ना लगाएं। इस प्रकार के पौधे धन संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं। घर में रखी टूटी हुई अथवा खंडित भगवान की मूर्तियां और फटे हुए चित्रपट नहीं रखने चाहिए। यह सब धन से संबंधित परेशानियां बढ़ाते हैं।

3. घर में कबाड़ का होना

घर में बेकार और खराब चीजें नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि यह नकारात्मक उर्जा उत्पन्न करती हैं। इसलिए आप घर में टीवी फ्रिज कंप्यूटर इत्यादि जैसे खराब हुए उपकरण भूलकर भी ना रखें।

4. घड़ी से जुड़ा दोष

अगर आपके घर में खराब अथवा बंद पड़ी घड़ी है, तो उसे तुरंत बाहर फेंक दे, क्योंकि इस प्रकार की घड़ी नकारात्मक उर्जा उत्पन्न करती है। ऐसा माना जाता है कि घड़ी के बंद हो जाने पर व्यक्ति का अच्छा समय भी रुक जाता है और व्यक्ति के जीवन में उन्नति तथा धन संबंधी परेशानियां उतना होने लगती है।

Article And Image Source – Youtube

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s