40 अंडे और 3 किलो चिकन रोज खाता है ये जवान


हमारे देश में एक पुलिस वाले के नाम पर इतनी छवि खराब हो गई है कि पुलिस का नाम लेते ही एक मोटे पेट वाला आदमी नजर आता है, लेकिन इन्हीं के बीच इंदौर के अंदर एक ऐसा पुलिसवाला भी है, जो इन सब से एकदम से उल्टा है उसकी शानदार मसल्स और लंबी-चौड़ी बॉडी है।

Third party image reference

यह इंदौर पुलिस में हैं और इनका नाम मोतीलाल दायमा है। जब भी यह इंदौर की गलियों से निकलते हैं तो लोग इन्हें सिंघम के नाम से पुकारते हैं। इनके दोस्त इनको कई अलग-अलग नामों से पुकारते हैं। यह चार बार दो मिस्टर इंदौर रह चुके हैं, लेकिन अब यह मिस्टर वर्ल्ड बनने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

Third party image reference

इन्होंने जून 2012 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी और यह अभी पंढरीनाथ थाने में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं, लेकिन फिलहाल में विश्व चैंपियनशिप में देश और पुलिस का नाम रोशन करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। इतनी मेहनत करने के बावजूद भी उनकी एक माह की तनख्वाह 17050 रुपए है।

Third party image reference

यह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के सपने को पूरा करने के लिए हर महीने अपनी डाइट के ऊपर 50 हजार से ज्यादा खर्चा करते हैं और यही नहीं उनकी मां भी इनका साथ दे रही है क्योंकि उन्होंने भी इनका सपना पूरा करने के लिए अपने गहने तक गिरवी रख दिए हैं और साथ में ही इनके पिता ने भी अपनी जमीन गिरवी रख दी है। मोतीलाल भी अपनी डाइट का खास ध्यान रख रहे हैं, अपने मसल्स को मजबूत करने के लिए रोज 30 से 40 अंडे 3 किलो चिकन और 4 लिटर दूध पीते हैं। उनका कहना है कि चैंपियनशिप में जीतने के लिए उन्हें कुछ ना कुछ एनी टाइम खाना पड़ रहा है, उनका शरीर अभी फाइबर मसल में बदल गया है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s

%d bloggers like this: